Daily Archive: May 13, 2017

आज दिनांक 13 मई को नगर पंचायत बिलासपुर की मत दात सूची, मतदान केंद्र का गहन निरिक्षण किया ग या।

आज दिनांक 13 मई को नगर पंचायत बिलासपुर की मतदात सूची, मतदान केंद्र का गहन निरिक्षण किया गया।

सरकार एवं शासन की मंशा के अनुरूप प्रवर्तन कार्य कर राजस्व प्राप्ति करे सम्बन्धित अधिका री-डीएम।

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने प्रवर्तन से जुडे़ अधिकारियों का आहवान करते हुये उन्हें निर्देश दिये है कि उनके द्वारा सरकार एवं शासन की मंशा के अनुसार अपने अपने विभागीय कार्यो में निरन्तर रूप से प्रवर्तन कार्य करते हुये अधिक से अधिक राजस्व वसूली की जाये और इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता न बरती जाये और न ही किसी का उत्पीड़न किया जाये। डीएम श्री सिंह अपने कैम्प आफिस नोएडा के सभागार में विगत दिवस देर सायं अधिकारियों की बैठक करते हुये आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। जिलाधिकारी ने कहा कि खनन से सम्बन्धित जो अधिकारी है उनके द्वारा नियमित रूप से यह संज्ञान लिया जाये कि कही पर भी पूरे जनपद में अवैध खनन न होने पाये यदि कही पर भी उन्हें इस सम्बन्ध में सूचना प्राप्त हो उसमें तत्काल रूप से कार्यवाही करते हुये दोषियों को जेल भेजे जाने की कार्यवाही की जाये। इसीप्रकार की कार्यवाही आबकारी के सम्बन्ध में विभागीय अधिकारियों के द्वारा की जाये और यदि कही पर भी शराब की तस्करी की सूचना हो तो उसका तुरन्त संज्ञान लिया जाये और शराब तस्करों को जेल भेजने की कार्यवाही विभागीय अधिकारियों द्वारा की जाये। उन्होनें सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि शासन के निर्देश पर जनपद में 100 प्रतिशत पैट्रोल पम्पों की जॉच करने के उद्देश्य से तीन टीमों का पूर्व से ही गठन है अतः उनके द्वारा अपने अपने क्षेत्र के सभी पम्पों की जॉच कराने की कार्यवाही की जाये यदि कही पर घटतौली के सम्बन्ध में चिप जैसा कुछ संज्ञानित हो तो सम्बन्धित यूनिट को तत्काल प्रभाव से सील करने की कार्यवाही कर उसकी रिर्पोट प्रस्तुत की जाये। डीएम ने मनोरंजनकर, वन, सिचॉई, विद्युत, राजस्व, बॉट-माप, वाणिज्यकर, परिवहन आदि विभागों की साप्ताहिक समीक्षा करते प्रवर्तन कार्य बढ़ाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये। भारत सरकार एवं मा0 मुख्य मंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट इस्टर्न पेरिफेरल हाईवे एवं एनएचएआई हाईवे निर्माण के सम्बन्ध में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा करते हुये दोनों हाईवे के निर्माण कार्य में तेजी लाने एवं निर्धारित अवधि के दौरान पूरा करने कडे़ निर्देश दिये। उन्होंनें इस सम्बन्ध में कहा कि दोनों हाईवे के निर्माण में जहॉ पर कठिनाई आ रही है उस सम्बन्ध में अधिकारियों द्वारा आपसी सामजस्य स्थापित करते हुये उसका निराकरण कराया जाये ताकि दोनों प्रोजेक्ट समय पर पूर्ण हो सकें। आयोजित बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व घनश्याम सिंह, अपर जिलाधिकारी भू0अ0 अधर किशोर मिश्रा, पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश यादव, नगर मजिस्टेªट रामानुज सिंह, उपजिलाधिकारी सदर राजेश कुमार सिंह, जेवर शुभी काकन, सभी तहसीलदार गण तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया-राकेश चौहान सूचनाधिकारी गौतमबुद्धनगर।

सूरजपुर पुलिस ने चोरी की दो मोटरसाइकिलों के साथ दो चोरों को किया गिरफ्तार

आज ग्रेटर नॉएडा के सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र से पुलिस ने चोरी की दो मोटरसाइकिलों के साथ दो चोरों को अरेस्ट किया है। पुलिस की पूछताछ के दौरान पता चला है कि आरोपी चोरी की मोटरसाइकिल को नंबर प्लेट व रंग बदल कर सड़कों पर चलाते थे। आरोपी पहले भी चोरी के मामले में जेल जा चुके है। सूरजपुर कोतवाली प्रभारी मनीष सक्सेना ने बताया कि शुक्रवार रात तिलपता गोलचक्कर के पास चेकिंग के दौरान वहां से गुजर रहे दो मोटरसाइकिल सवार तीन लोगों को चैकिंग के लिए रोका तो तीनों ने भागने का प्रयास किया। पुलिस ने दौड़ा कर दो लोगों को पकड़ लिया, जबकि एक आरोपी मौके से फरार हो गया । पकड़े गए युवकों की पहचान बागपत के रहने वाले बलराम व बुलंदशहर के रहने वाले रजनीश के रूप में हुई है। दोनों वाहन चोर है। वाहन चोरों के पास से चोरी की दो मोटरसाइकिल व दो तमंचा बरामद हुए है।

नीमका गाँव मे ढाई हेक्टेयर के तालाब का सौं दर्य करण होगा :cशुभी काकन उपजिलाधिकारी जेवर

तहसील शुभी काकन ने जानकारी देते हुए अवगत कराया है कि उनकी तहसील के राजस्व ग्राम नीमका में ढाई हेक्टेयर का एक तालाब है जिस पर आंशिक रूप से ग्रामीणों के द्वारा अवैध रुप से कब्जा किया गया था। इस संबंध में जिलाधिकारी बीएन सिंह एवं शासन के निर्देश पर संबंधित तालाब से ग्रामीणों की एवं ग्राम प्रधान की आपसी सहमति से तालाब से अवैध कब्जा हटवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह तालाब गाटा संख्या 213 एवं 214 में स्थापित है । अब इस तालाब का सौंदर्यकरण का कार्य आरंभ कराया गया है । ताकि तालाब से ग्रामीणों को लाभ पहुंच सके। राकेश चौहान सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

दहेज ना मिलने पर पति ने SMS पर दिया तीन तलाक

ग्रेटर नोएडाः दादरी कोतवाली एरिया में
एक व्यक्ति द्वारा अपनी पत्नी को दहेज में पाँच
लाख रुपये न लाने पर तलाक देने का मामला
सामने आया है। व्यक्ति ने अपनी पत्नी के
मोबइल पर तीन बार तलाक लिख एक मेसेज भेज
दिया। पीड़ित महिला ने आरोपी पति की
शिकायत पुलिस से की है। पुलिस ने मामले की
जांच शुरू कर दी है।
दादरी निवासी सलमा की शादी 10 अप्रेल
2017 को गुड़गांव निवासी आजाद से हुई थी।
शादी से पहले बताया गया था की आजाद की
सरकारी नौकरी है। लेकिन बाद में पता चला
की वह प्राईवेट कंपनी में जॉब करता है। आरोप है
कि आरोपी पति व ससुराल वाले महिला को
दहेज में पांच लाख रूपये की मांग करते हुऐ
प्रताड़ित करने लगे। आरोप है कि कुछ दिन पहले
आरोपी ससुराल वाले उसको लेकर दादरी पहुंचे
और दादरी रेलवे स्टेशन पर छोड़कर भाग गये। इसके
बाद महिला अपने मायके पहुंची। वही 19 अप्रेल
को महिला के मोबाइल पर एक मेसेजआया,
जिसमें लिखा था कि वह अपनी पत्नी सलमा
को तलाक, तलाक, तलाक देता है, उसके साथ
रहना हराम है। महिला ने आरोपी पति व
ससुरालजनों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने
मामले की जांच शुरू कर दी है।