Daily Archive: May 8, 2017

ए.के.टी.यू. के सौजन्य से आई.टी.एस इन्जीनियरि ंग काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में पाँच दिवसीय ’’फै कल्टी डेवेलप्मेंट प्रोग्राम का आयोजन।

आई.टी.एस इन्जीनियरिंग काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में दिनंाक 8 मई से 12 मई 2017 तक चलने वाले फैकल्टी डेवेलप्मेंट प्रोग्राम का शुभारम्भ 8 मई 2017 को हुआ। जिसमें ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, आगरा, बरेली के विभिन्न संस्थानों से लगभग 30 शिक्षक भाग ले रहे हैं।

इस विषय में जानकारी देते हुए संस्थान के निदेशक डाॅ विनीत कंसल ने बताया कि इस प्रोग्राम के लिए संस्थान का चयन ए.के.टी.यू., लखनऊ एवं गूगल के सौजन्य से किया गया। जिसमें प्रख्यात कंम्पनी गूगल के विशेषज्ञों द्वारा शिक्षकों को ’’एंड्राॅयड स्किल डेवेलप्मेंट ’’ के तरीकों और बारीकियों से अवगत कराया जा रहा है।

डाॅ कंसल ने बताया कि इसमें भाग लेने वाले शिक्षकों के माध्यम से विद्यार्थियों को इसकी पूरी जानकारी प्राप्त होगी। जिससे भविष्य में उन्हें रोजगार प्राप्त करने में काफी आसानी होगी। उक्त प्रोग्राम में भाग ले रहे सभी शिक्षकों को गूगल की तरफ से प्रशस्ति पत्र दिया जायेगा। उन्होंने आगे बताया कि संस्थान का यह प्रयास रहता है कि विद्यार्थियों को इन्जीनियरिंग के क्षेत्र में आधुनिक जानकारी उपलब्ध कराई जाये जो कि भविष्य में उनको बेहतर रोजगार के लिए मद्दगार हो।

इस क्रम में पूर्व में भी संस्थान के अध्यापाको को ’’आन्ट्रप्रनर्शिप’’ ;म्दजतमचतमदमनतेीपचद्ध एवं कई अन्य प्रोग्राम समय≤ पर संस्थान द्वारा आयोजित किये जाते रहे हैं, जिससे छात्रों को पाठ्यक्रम के अतिरिक्त उद्योगो में प्रयोग की जाने वाली अत्याधुनिक टेक्नालजी से अवगत कराया जा सके जिससे छात्रों को विभिन्न रोजगारों के अवसर प्राप्त हो सकें तथा छात्र भविष्य में इसका बेहतर उपयोग कर सकें।

Thieves strikes Temple in Greater Noida

ग्रेटर नोएडा । योगी राज मे चोरो के निशाने पर मन्दिर । थाना कासना से 50 मीटर की दूरी पर चोरो ने की मन्दिर में चोरी । बीटा 2 के ठाकुरद्वारा मन्दिर मे चोरो ने दान पात्र चुरा कर थाने की दीवार के पास तोड़कर फेके ।