Daily Archive: March 25, 2017

एनएसजी सोसायटी में रहने वाले 12वीं के छात्र की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

ग्रेटर नोएडा के कासना कोतवाली क्षेत्र में स्थित एनएसजी सोसायटी में रहने वाले 12वीं के छात्र की संदिग्ध परिस्थिति में मौत ।आरोप है कि छात्र को सोसायटी में रह रहे नाइजीरियन युवकों ने अधिक मात्रा में ड्रग्स का नशीला इंजेक्शन दिया। उसको खून की उल्टी हो रही थी। इसी वजह से उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। डाक्टरों ने भी आशंका जताई है कि नशे में ही छात्र की मौत हुई है। छात्र के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। छात्र के परिजन ने नाइजीरियन युवकों के खिलाफ अपहरण व ड्रग्स देने की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने सुनी जनसमस ्या

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने क़स्बा दनकौर के बाजार से निकलते हुए, सभी नागरिकों का धन्यवाद किया तथा श्री जितेन्द्र नागर के आवास पर आयोजित जनसभा में लोगों के मध्य कहा कि ’’अराजकता, साफ नियत और कर्तव्यप्ररायणता के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार सभी वर्गों के हितों में काम करेगी। जमीन पर कब्जा करने वाले, कमजोर लोगों को सताने वाले, महिलाओं पर बुरी नजर रखने वालों के दिन अब दूर की कौडी हो गये हैं। स्वच्छ दिमाग से स्वच्छता की ओर अग्रसर, भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश और भय मुक्त समाज की परिकल्पना के साथ प्रदेश का चहूंमुखी विकास होगा। यदपि हम नम्रता और आदर के साथ सरकारी कर्मचारियों का सहयोग करेंगे, लेकिन अगर कहीं भ्रष्टाचार, लेटलतीफी और जनता से दुुर्व्यवहार के मामले संज्ञान में आये तो चुप नही बैंठेंगे।’’
प्रदेश को जाति और धर्म की राजनीति करने वाली क्षेत्रीय पार्टियों से 25 साल में मुक्ति मिली है। अब यह प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में सभी को साथ लेकर, सबके विकास की कार्ययोजना पर अमल करेगा।
जनसभा की अध्यक्षता श्री राजेन्द्र प्रधान रीलखा ने की तथा संचालन श्री बलराज सिंह जगनपुर ने किया तथा जनसभा में मुरासदपुर, रीलखा, डेरीन गुजरान, घरबरा, नवादा, अस्तौली, आजमपुर गढी, लुक्सर, पौबारी, इमलियाका, मिर्जापुर, निलौनी, रामपुर आदि गांवों के श्री बिजेन्द्र भाटी, गन्नी घरबरा, रामसिंह नेता जी, रवि सिंह, विजेन्द्र सिंह, उमेश सिंह, महेश नागर, सतीश नागर, धनेश नागर, सुभाष नागर, उमेश नागर, धर्मेन्द्र सिंह, मटोल जी, संजीत भाटी, अजीपाल आर्य, विजय प्रधान जी आदि अनेकों लोग मौजूद रहे।

एन.आई.ई.टी. संस्थान में दो दिवसीय टेकफेस्ट और स्पोर्ट्स मीट “एबूलियंस का शुभारम्भ

एन.आई.ई.टी. ग्रेटर नॉएडा संस्थान में दो दिवसीय टेकफेस्ट और स्पोर्ट्स मीट "एबूलियंस -2017′ का शुभारम्भ हुआ I महानिदेशक डॉ पांडे बी बी लाल, निदेशक डॉ अजय कुमार, निदेशक (प्रोजेक्ट्स & प्लानिंग) डॉ पी. पचौरी, निदेशक (एम.सी.ए.) डॉ सोमेश कुमार, डीन डॉ राजेश मैथिवन, डॉ संजय गैरोला और प्रो विनीत वर्मा ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया I इस वर्ष आयोजन का थीम " ज्ञान ही शक्ति है" है I परंतु इसके लिए जीवन में आनंद और उल्लास भी जरूरी है I कार्यक्रम में 68 प्रतियोगिताओं में 3195 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया है I छात्रों ने पर्यावरण का ध्यान रखते हुए और डिजिटल क्रांति का लाभ लेते हुए रजिस्ट्रेशन और संपर्क के लिए वेबसाइट का निर्माण किया और पूरा आयोजन कागजरहित रखा I कार्यक्रम में फुटबॉल, वॉलीबॉल, दौड़, गोलाफेंक के साथ हाइड्रोलिक लिफ्ट, वाटर राकेट्री, ऐरो मॉडलिंग, फ्लोअटैनियम, कार्य नीति, एडिटर्स, बी-प्लान, ई- वेस्ट, बेग-बोरो, मिनी-मिलिशिया, कोड ऑप्टिमाइजेसन,कोड स्विच, रिवर्स कोडिंग, इल्लस्ट्रेट, कोड-ओ-होलिक, कुकिंग विदआउट फायर, कैम-ई-प्रदर्शिनी, एनवायरो, शैडो एंड साउंड शो, फास्ट्रैक, ३ डीमॉडल मेकिंग , हिट द क्लू, प्लान ए सिटी , टेक्निकल अंताक्षरी, ब्राइड मेकिंग, रेड लेटर रिटर्न्स, कुकिंग विदआउट फायर, विडियो स्क्राइब , डार्क मैटर्स आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया I आज अधिक्तर प्रतियोगिताओं के आरंभिक चरण पूर्ण हुए अंतिम चरण की प्रतियोगिताएं कल आयोजित होंगी और विजेताओं को सम्मानित किया जायेगा I ​