Daily Archive: March 8, 2017

T-20 क्रिकेट मैच में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को हराया छह विकेट से

​​
आज ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे अंतर्राष्ट्रीय T -20 क्रिकेट मैच में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को छह विकेट से हराया। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान ने 12 गेंद शेष रहते जीत दर्ज कर दी। ग्रेटर नोएडा में यह पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला गया है आयरलैंड के कप्तान विलियम्स पोर्टफील्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। ओपनिंग बल्लेबाज पॉल स्ट्रर्लिंग जीरो पर पैवेलियन लौट गए। उन्हें आमिर हमजा ने बोल्ड कर दिया। उसके बाद कप्तान पोर्टफील्ड और थॉमसन ने दूसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। आयरलैंड की टीम 200 रन को पार करती दिख रही थी लेकिन, थॉमसन और पोर्टफील्ड के आउट होने के बाद स्कोर फिर थम गया।थॉमसन ने 35 गेंदों पर 56 रन और पोर्टफील्ड ने 30 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली। आखिर में विल्सन ने 27 गेंदों पर 41 रन की पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 20 ओवर में 165 रन का लक्ष्य रखा । अफगानिस्तान के गेंदबाज आमिर हमजा ने दो और राशिद खान ने एक विकेट लिया। 166 रन के लक्ष्य के जवाब अफगानिस्तान की टीम ने धमाकेदार शुरूआत की। मोहम्मद शहजाद और नजीब ताराकजई ने पहले विकेट के लिए पांच ओवर में 51 रन जोड़े। नजीब ने 15 गेंदों पर दो छक्के और तीन चौके लगाकर 27 रन बनाए। उसके बाद शहजाद ने समीउल्लाह शेनवारी के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी करके शानदार जीत हासिल कर ली।शहजाद 47 रन बनाकर रन आउट हुए लेकिन, तब तक अफगानिस्तान टीम का स्कोर 14वें ओवर में 124 रन हो चुका था। समीउल्लाह शेनवारी ने 36 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली। कप्तान असगर स्टैनेकजई 13 गेंद पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे। सफीकउल्लाह ने छक्का मारकर टीम को जीत तक पहुंचाया। आयरलैंड के गेंदबाज केविन ओब्रायन, थॉमसन और यंग ने एक-एक विकेट लिया है। समीउल्लाह शेनवारी को मैन ऑफ दा मैच का खिताब दिया गया।

ग्रेटर नोएडा के यूको बैंक में दिन दहाड़े 13 ल ाख की लूट

आज ग्रेटर नोएडा के यूको बैंक में दिन दहाड़े 13 लाख की डकैती हुई है। जैकेट और हेलमेट पहनकर आए सात बदमाशों ने महज 10 मिनटों में वारदात को अंजाम दे दिया। बैंक की सहायक मैनेजर की कार से डकैत फरार हुए हैं। यूको बैंक की शाखा जहां है, उससे महज 50 मीटर दूर पुलिस चौकी और एक किलोमीटर की दूरी पर पुलिस स्टेशन है।और स्टाफ पर पिस्टलें तान दीं। जैकेट में लटके बम दिखाए। इससे पूरा स्टाफ दहशत में हो गया। लुटेरों ने कैश काउंटरों को खाली कर दिया। करीब 13 लाख रुपये लूट लिए।मिली जानकारी के अनुसार सहायक मैनेजर रोशमी शर्मा से कार की चाबी मांगी तो रोशमी ने कहा, वह ऑटो से आती हैं। इस पर बदमाशों ने हड़काया और कहा कि तुम तो सवेरे आई-10 कार से आई थीं, तुरंत चाबी दो। इस पर रोशमी ने कार की चाबी दे दी। बदमाश उसकी कार लेकर फरार हो गए। ग्रेटर नोएडा के सीओ डॉ अरुण कुमार सिंह का कहना है कि अभी मामले की छानबीन की जा रही है। बदमाशों की संख्या के बारे में कर्मचारियों से पूछताछ कर रहे हैं। बैंक के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी जा रही हैं। फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है।

भारत.पाक रिश्तों में नये दौर के आगाज की जरू रत है :हाई कमिश्नर ऑफ़ पाकिस्तान अब्दुल बासित

भारत और पाकिस्तान को दुनिया दुश्मन देशों के रुप में देखती है लेकिन वक्त आ गया है जब एक नये रिश्ते की नींव डाली जाए जिससे दोनों देश मिलकर विकास की नयी बुलंदियां छू सकें भारत.पाक के रिश्तों में नये दौर का आगाज दोनों देशों के युवा ही कर सकते हैं ये उम्मीद भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बाशित ने जाहिर की हैण् ग्रेटर नोएडा के आईआईएमटी कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में छात्रों के साथ संवाद के दौरान बाशित ने स्वीकार किया कि पिछली पीढ़ियां दोनों देशों के बीच के रिश्ते सुधारने में विफल रही हैं ऐसे में सारी उम्मीदें अब युवाओं पर ही टिकी हैं।कार्यक्रम शुरु होने के पहले आईआईएमटी समूह के चेयरमैन योगेश मोहनजी गुप्ता और एमडी मयंक अग्रवाल ने श्री बासित और अन्यई अतिथियों का स्वागत किया। पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बाशित ने बड़े ही खुले दिल से अपनी बात रखी उन्होंने छात्रों से कहा कि वे उनके लिए पहले से कोई तैयारी करके नहीं आए और जो कुछ भी वो कहने जा रहे हैंए वो सीधे उनके दिल से निकलेगा उन्होंने कहा कि दोनों देशों के युवाओं पर बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि दोनों मुल्कों को अगर साथ आना है तो ये काम अब छात्रों के कंधों पर ही होगा इसके लिए दोनों देशों के युवाओं को दृढ़ इच्छाशक्ति दिखानी होगी श्री बाशित ने कहा कि भारत की तरह ही पाकिस्तान की जनता भी विध्वंस नहीं चाहती वो भी खुशहाली के सपने देखती है और ये खुशहाली शांति के रास्ते ही आ सकती है पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बाशित ने कहा कि एक.दूसरे पर आरोप लगाने से किसी समस्या का कोई समाधान नहीं निकलने वाला नहीं भारत और पाकिस्तान ने जंगें भी लड़ के देख ली है और दोनों देशों को ये पता है कि जंग से किसी मसले का हल नहीं निकला है उन्होंने कहा कि सिर्फ बातचीत से ही माहौल बेहतर बन सकता हैण् शायराना अंदाज में अपनी बात कहते हुए पाक उच्चायुक्त ने कहा कि आप मुझे सुनें और मैं आपको सुनूं तो बड़े से बड़े मसले भी हल हो जाएंगे .श्री अब्दुल बाशित ने छात्रों से कहा कि वो रातों.रात अमीर होने का ख्वाब न देखें मेहनत और संघर्ष से हासिल की गयी सफलता ही लम्बी टिकती है उन्होंने कहा कि शिक्षा का बुनियादी मकसद एक बेहतर इंसान बनना होना चाहिए ऐसा इंसान जो न सिर्फ अपने मुल्क के लिए सोचें बल्कि पूरी इंसानियत की तरक्की में अपनी भूमिका निभाए उन्होंनें छात्रों से अपना उद्देश्य और इच्छाशक्ति बुलंद रखने की अपील की आईआईएमटी के चेयरमैन योगेश मोहनजी गुप्ता की तारीफ करते हुए अब्दुल बाशित कहा कि वो शुक्रगुज़ार है कि उन्हें छात्रों के बीच बात रखने का मौका दिया गया उन्होंने कहा कि जिस नये दौर के आगाज की वो बात कर रहे हैं उसकी शुरुआत ऐसे ही होगी इससे पहले नवंबर 2014 में भी अब्दुल बाशित आईआईएमटी के मेरठ कैंपस में छात्रों के बीच पहुंचे थे उन्होंने उस समय की भी यादें ताजा की

इससे पहले आईआईएमटी में श्री अब्दुल बासित स्वागत करते हुए संस्थान के चेयरमैन श्री योगेश मोहन गुप्ता ने कहा कि हम सिर्फ हाथ ही नहीं मिलाते हम दिल से दिल मिलाते हैं श्री योगेश मोहन गुप्ता ने कहा कि दोनों देशों की जनता खुशनुमा रिश्ते चाहती है उन्होंने कहा कि दोनों देश अगर मिलकर विकास के रास्ते पर आगे बढ़ेंगे तो तरक्की की नयी इबारत लिखी जाएगी कार्यक्रम के दौरान आईआईएमटी के छात्रों ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त से कई सवाल भी पूछे छात्रों के सवाल का जवाब देते हुए श्री बाशित ने बताया कि भारत में उनका कार्यकाल उनकी जिन्दगी का सबसे अच्छा दौर रहा है और उनका भारत से रिश्ता आगे भी कायम रहेगा कार्यक्रम के अंत में आईआईएमटी के एमडी श्री मयंक अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापन किया

गलगोटियाज यूनिवर्सिटी में मनाया गया महिल ा दिवस

गलगोटियाज विश्वविद्यालय ने दिखायी महिला शक्ति की झलक स्कूल आफ मीडिया में प्रतिभाओं ने छुआ आकाश ग्रेटर नोयडा। गलगोटियाज विश्वविद्यालय में बुधवार को महिला दिवस पर आयोजित विशेष कार्यक्रम ‘टाइम टू फ्लाई हाई’ में प्रतिभाओं का हुनर आसमान छूता नजर आया। इस मौके पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों, महिलाओं पर फिल्म प्रदर्शन के साथ पोस्टर मेंकिंग और एंकरिंग प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। विजेताओं को कुलपति रेनू लूथरा ने पदकों से नवाजा। गलगोटियाज विश्वविद्यालय के स्कूल आफ मीडिया एंड कम्यूनिकेशन स्टडीज की फिल्म रुपैया में समाज से जख्मी महिलाओं का पूरी ताकत के साथ वापस जंग में लौटना दिखाया गया। ‘शी इज यू’ फिल्म में भारत की नारी शक्ति की झलक पूरी शिद्दत से नजर आयी। महिला शक्ति पर छात्राओं अरुन्धति, राइमा, अनामिका, ज्योति और श्रुति के सामूहिक नृत्य ने जमकर तालियां बटोरी। अभिषेक के रैप को भी जमकर वाहवाही हासिल हुई। पोस्टर ‘वार आफ वूमन’ प्रतियोगिता में ऋत्विक ने महिलाओं पर हो रहे अमानवीय अत्याचारों को संवेदना के साथ कैनवास पर उतारा जिसके लिए उनको कार्यकारी कुलपति रेनू लूथरा ने स्वर्ण पदक से सम्मनित किया। रजत पदक रिद्धि और कांस्य पदक भावना को मिला। एंकरिंग प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने महिला होने का मतलब एक अलग ही अंदाज में बताया। आजिम अली को कुलपति ने स्वर्ण पदक से नवाजा। आकाश सिंह को रजत और ज्योति सिंह को कांस्य पदक हासिल हुआ। इस अवसर पर कुलपति रेनू लूथरा ने कहा कि इतिहास और वर्तमान इस बात का गवाह है कि विपरीत परिस्थितियों में महिलाओं ने जमकर ताकत दिखाई है। उन्हांने कहा कि महिलाएं उस टी बैग की तरह है जो गर्म पानी में अपना असल रंग दिखाती हैं। एचआर हेड शिल्पी चंद्रा ने इस अवसर पर कहा कि समाज को नारी शक्ति की जरूरत है और गलगोटियाज विश्वविद्यालय ने हमेशा ही महिला शक्ति को बढ़ावा दिया है। नारियों की संवेदना पर जोर देते हुए पत्रकारिता विभाग के कार्यकारी संकायाध्यक्ष प्रो. अमिताभ श्रीवास्तव ने कहा कि दुनिया और मानवता के विकास के लिए महिलाओं का विकास जरूरी है। निर्णायक मंडल में आशिया सिद्दीकी गोपा भारद्वाज, डा. किरन राय, प्रो. अमिताभ श्रीवास्तव, डा. हरीश कुमार शामिल थे। कार्यक्रम का समन्वयन प़त्रकारिता विभाग की अध्यापिकाओं आकांक्षा सिंह और गरिमा मिश्रा ने किया। विद्यार्थी समन्वयन अनिमेष तरुण, कमल अग्रवाल, आदेश श्रीवास्तव, जूली और आरिश अहमद ने किया। अंजलि और संकेत ने कार्यक्रम का प्रभावी संचालन किया।

Savitri Bai Phule Balika Inter College, Gr. Noida Women’s Day celebration

GREATER NOIDA TENNEWS REPORTER LOKESH GOSWAMI

Woman is a symbol of power, God’s finest and beautiful creation, without whom no creation is possible".Today S.B.P.B.I.C Celebrated International Women's Day to commemorate women's struggle for rights. There was a special assembly where students delivered speeches on the motto behind celebrating the day. They also presented a small skit showing the importance of education for girls. A workshop by eminent psychologist and counselor Ms. Avneet Kaur was conducted for all students on Self Enhancement and gender sensitivity where students were motivated to be focused through right decision making and confidence to develop their creative thinking. They were also counseled for self- discipline, anger management, goal setting, problem solving and improved personal behaviour.At last,while addressing the students, the Principal of the school Ms. Rima Dey spoke on women empowerment and also told the students the importance of building confidence in girls and will power to do any task. She also wished everyone Happy Women's Day.

GNIOT MBA INSTITUTE, in the wake of International Women’s Day

GNIOT MBA INSTITUTE, in the wake of International Women’s Day an open talk session was organized by the Director Prof. (Dr.) Savita Mohan.She motivated Girl Students by her inspiring words. Many students were present there. They also shared their own views and aspirations. Dr. Mohan quoted many examples from Jhansi ki Rani to Indira Nooyi and Kalpana Chawla. She encouraged Girl Students and female faculty members and also highlighted the natural qualities of woman viz. compassion, patience,courage and steady mindedness.

ग्रेटर नॉएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर ्ट्स कॉम्प्लेक्स में अफगानिस्तान व आयरलैंड क े बीच टी-20 मैच शुरू

ग्रेटर नॉएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आज अफगानी व आयरिश टीमें स्टेडियम में दम-खम दिखाएंगी।दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैंचों की सीरीज आगाज आज से शुरू हुआ। दर्शको को मैच देखने के लिए टिकट खरीदनी पड़ेगी। जिसकी कीमत

200 व 400 रुपये रखी गई है। टिकट बिक्री के लिए स्टेडियम के गेट नम्बर 4 पर टिकट काउंटर बनाया गया है। स्टेडियम के गेट पर टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है। 200 रुपये का टिकट लेने वाले दर्शकों को गेट नंबर एक व 400 रुपये का टिकट लेने वाले दर्शकों को गेट नंबर तीन से प्रवेश दिया जाएगा। गेट नंबर दो से प्रेस, वीवीआइपी, दोनों टीमों के खिलाड़ी व प्रवेश करेंगे।