Daily Archive: February 24, 2017

डीएम के निर्देश पर जनपद में अवैध खनन के विर ूद्ध बड़ी कार्यवाही 11 लोग गिरफ्तार।

जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह के निर्देश पर अवैध खनन करने वालों के विरूद्ध जनपद में बड़ी कार्यवाही गयी है। गोपनीय रिर्पोट प्राप्त होने पर जिलाधिकारी एन पी सिंह ने तत्काल उप जिलाधिकारी सदर राजेश कुमार यादव को कार्यवाही के निर्देश दिये। उपजिलाधिकारी सदर राजेश कुमार सिंह एवं उनके साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी अभिनन्दन सिंह के द्वारा तत्काल प्रभावी कार्यवाही की गयी और 4 थानों की पुलिस के साथ बृहद अभियान अबैध खनन के सम्बन्ध में चलाकर ग्राम मुर्शदपुर, जगनपुर, अफजलपुर, अट्टा गुजरान से 11 व्यक्ति अबैध खनन करते हुये मौके से गिरफ्तार किये गये है। अबैध खनन में प्रयोग की जा रही एक जेसीबी, एक पाप लैंन तथा 5 डम्पर भी मौके से जब्त किये गये है। इसीप्रकार बालू के स्टाक को भी इस कार्यवाही में जब्त किया गया है। कार्यवाही के दौरान थाना इैकोटैक प्रथम, दनकौर, सूरजपुर एवं ग्रेटर नोएडा पुलिस फोर्स एवं स्थानीय लेखपाल भी इस बडे अभियान में सम्मलित थे।
डीएम ने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुये बताया कि इन क्षेत्रों से उन्हंे गोपनीय सूचना प्राप्त हुयी और तत्काल मौके पर अधिकारियों की टीम को पुलिस फोर्स के साथ भेजा गया तो वहॉ पर बडी मात्रा में अबैध खनन होता हुआ पाया। अभियान के दौरान 11 व्यक्तियों को अबैध खनन करते हुये पकड़ा गया है और सभी को जेल भेजे जाने की कार्यवाही की गयी है। जो वाहन अबैध खनन में मिलें है उन्हें भी सीज कर दिया गया है। और मौके पर बड़ी मात्रा में बालू के स्टाक मिलें है उन्हें भी जब्त कर लिया गया है उसके नीलाम की कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन जनपद में अबैध खनन के प्रति सजग है और पूर्व में भी इस दिशा में निरन्तर कार्यवाही की गयी है। उन्होनंे कहा कि जनपद में किसी भी स्तर पर अबैध खनन को बर्दास्त नहीं किया जायेगा और यदि भविष्य में यदि कही पर भी अबैध खनन संज्ञान में आता है तो इसीप्रकार कार्यवाही करते हुये दोषियों को जेल भेजा जायेगा।
इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने जनपद वासियों का भी आहवान किया है उन्हें यदि कही पर अबैध खनन की जानकारी मिलती है तो सीधे उनके मोवाईल पर एसएमएस के माध्यम से दी जा सकती है बताने वाले का नाम पूर्णतः गोपनीय रखा जायेगा और दोषियों के विरूद्ध तत्काल कड़ी कार्यवाही की जायगी।-राकेश चौहान सूचनाधिकारी।

GREATER NOIDA EDUCATIONAL BRANDS GETS AWARDS FROM ASSOCHAM

Shamshad Ali
New Delhi: Whether it would be school, college or university in the Gautam Buddh Nagar district, everyone who has committed to deliver quality of education got awarded by The Associated Chambers of Commerce and Industry of India (ASSOCHAM) under National Education Excellence Awards, 2017.
The Award ceremony was organized by ASSOCHAM and minister for Human Resource Development Prakash Javadekar was the chief guest of the event and was attended by distinguished personalities who came together to acknowledge the best Nationwide held at The Imperial, New Delhi.
HRD Minister Prakash Javadekar said while addressing the audience that the innovation culture should be built in the universities, colleges and in schools.
He said that innovation adds values and bring money to the product.
ASSOCHAM presents National Education Excellence Awards to those who have contributed significantly in the field of improving the quality of education, delivery mechanism with emphasis on world –class research and innovations in enhancing the development of quality education with employability.
ASSOCHAM being the Member of MHRD Empowered Committees has undertaken many initiatives to bring reforms in education especially in the country’s need to improve the gross enrolment ratio in higher education, quality of education with employability and skill development.
ASSOCHAM has been organizing number of seminars, conferences and workshops in association with Ministry of HRD, AIU including other Educational Institutions Bodies.
The awards include number of categories in the field of education.
Besides not only schools both colleges and universities in the district have been successful in achieving success in the quality of education.
With this highest acclaimed awards by ASSOCHAM, these education establishments itself has been providing quality and innovative education to its students.
The National Education Excellence award 2017 won by Gautam Buddh Nagar District includes:
Best chain of schools in India.
Best private university for academic and placement.
Best Engineering College in India.
The successful school, college and university include:
Ryan International group of institutions was awarded as Best chain of schools in India.
Galgotias University was awarded as The Best private university for academic and placement And G L BAJAJ INSTITUTE OF TECHNOLOGY AND MANAGEMENT as the best engineering college in Uttar Pradesh.

मंगलमय कॉलेज में दो दिवसीय वार्षिक सांस्क ृतिक समारोह ‘‘जील-2017’’ का शुभारम्भ

आज ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क में स्थित मंगलमय कॉलेज में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम जील-2017 का आयोजन किया गया।इस आयोजन के मुख्य अतिथि के रूप में हर्ष राज जैन (कन्ट्री मैनेजर एबिक्स ), मनीष गोयल सीईओ सेकेण्ड मे इन्टरनैषनल), श्री अनुराग दूबे (प्रमुख टेलेन्ट एकयूजिषन,CBES ) एवं अजीम (डायरेक्टर,SSK इंजीनियरिंग) ने एवं संस्थान के चेयरमैन श्री अतुल मंगल, वाइस चेयरमैन श्री अनुज मंगल ने दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। दो दिवसीय कार्यक्रम के प्रथम दिन समूह नृत्य, एड मैड शो, एकल गायन, पोस्टर पेंटिग एवं ट्रैजर हंट जैसी प्रतियोगितायें हुई तो दूसरे दिन दिनांक 25 फरवरी को एकल नृत्य, बैस्ट आउट ऑफ वेस्ट, फेस पेंटिग एवं टैटू मेकिंग प्रतियोगितायें आयोजित की जायेगी। इसके अलावा मंगलमय के छात्र अपनी सम्मोहक अदाओं के साथ फैषन शो की शानदार प्रस्तुति देंगे। विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी छात्रों को इनाम तथा प्रमाण-पत्रों का वितरण भी दूसरे दिन किया जायेगा।अतिथि श्री अजीम ने अपने सम्बोधन में छात्रों को इस तरह के कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की सलाह दी और बताया कि ऐसे कार्यक्रमों मे हिस्सा लेने से अपनी छुपी हुयी प्रतिभा निखारने का अवसर मिलता है और आत्म विष्वास भी बढ़ता है। संस्थान के चेयरमैन श्री अतुल मंगल जी ने कार्यक्रम के उद्घाटन की घोषणा की एवं उन्होंने अपने उदबोधन में कहा कि छात्रों के सर्वांगीण एवं संतुलित विकास के लिए षिक्षा के साथ-साथ छात्रों के अन्दर छुपी हुई प्रतिभा को बाहर लाने के लिए ‘‘जील’’ जैसे आयोजनों को होना आवष्यक है।कार्यक्रम की शुरूआत रिचा एवं ग्रुप द्वारा गणेष वन्दना प्रस्तुत कर की गयी। इसके बाद षिवाजी एवं ग्रुप द्वारा फ्यूजन डांस, रोहित एवं ग्रुप द्वारा संस्कृति की झलक दर्षाते हुए भांगड़ा प्रस्तुत किया। वहीं अपराजिता एवं ग्रुप द्वारा नोटबन्दी पर ग्रुप डांस की प्रस्तुति दी गयी।एड मैड शो में विभिन्न कॉलेजों के छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार के उत्पादों का मनमोहक तरीके से विज्ञापन प्रस्तुत किया गया। एकल गायन प्रतियोगिता में छात्रों ने नये व पुराने गाने गाकर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में छात्रों ने डिजिटल इंडिया, विमुद्रीकरण, नारी सषक्तिकरण पर आकर्षक पोस्टर बनाये। ट्रेजर हंट प्रतियोगिता का छात्रों ने सबसे अधिक आनंद लिया।मंगलमय संस्थान के छात्रों के अलावा इस कार्यक्रम में नोएडा, गाजियाबाद, मोदीनगर एवं ग्रेटर नोएडा के 18 से अधिक संस्थानों के लगभग 710 छात्रों ने हिस्सा लिया।इस दौरान मंगलमय संस्थान के सभी विभागों के अध्यापक एवं गैर शैक्षिक कर्मचारी भी मौजूद रहे और उन्होंने सभी छात्रों का तालियां बजाकर उत्साहवर्धन भी किया।

गलगोटिया कॉलेज में दो दिवसीय यूनिफैस्ट का आयोजन,राष्ट्रीय पहलवान बबीता फोगट को किया सम ्मानित

आज ग्रेटर नॉएडा के गलगोटिया कॉलेज में दो दिवसीय यूनिफैस्ट का आयोजन किया गया।इस आयोजन की शुरूआत राष्ट्रीय पहलवान बबीता फोगट ने की। विश्वविद्यालय के सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने बबीता को गैस्ट ऑफ ऑनर गलगोटियाज से सम्मानित किया। बबीता ने छात्रों को फैस्ट के लिए बधाई देते हुए कहा कि कैम्पस बहुत सुन्दर है। और बहुत अच्छा लगा कि फैस्ट में लडको के साथ लडकियों को भी पूरा मोका मिल रहा है। बबीता ने कहा कि लडकीयां भी हर क्षेत्र में देश का नाम रोशन करती है चाहे वह खेल या शिक्षा। ध्रुव गलगोटिया ने राष्ट्रीय पहलवान के फैस्ट में आने के लिए धन्यवाद दिया। और बबीता को महिला पहलवानो के साथ, सभी युवा खिलाडियों के लिए रोल मॉडल बताया। कहा कि फॉगट बहनो ने पूरे देश का गोरव बढाया है जिससे युवाओं का रेसलिंग में रूझान बढेगा। फैस्ट में विश्वविद्यालय के साथ, साथ गलगोटिया कॉलिज के छात्र भी भाग लेंगें। आज कार्यक्रम में छात्रों ने डांस, गायन, ऐक्टिंग और म्यूजिकल स्टूमैंट से जलवा बिखेरा। रात को स्टार नाईट में पंजाबी गायक गुरू रंधावा भाग लेंगें। ऑपन सेरेमनी में विश्वविद्यालय की प्रो0 वीसी रेनू लूथरा, डीन ऑफ स्टूडैंट अफेयर विन्नी खन्ना माथुर आदि मौजूद रहे।

ग्रेटर नॉएडा में महाशिवरात्रि के पर्व पर श्रद्धालुयों की लगी लंबी कतार

आज ग्रेटर नॉएडा के विभिन्न मंदिरो में जगह -जगह मनाया गया महाशिवरात्रि का पर्व ।साथ ही मंदिरो में पूजन करने के लिए श्रद्धालुयों की लगी लंबी कतार। आज शिवरात्रि होने से इस दिन दूध, चावल, साबूदाना, मिठाई एवं शक्कर के साथ पूजन सामग्री का प्रयोग करना एवं ग्रहण करना विशेष फलदायी रहता है । इस बार की शिवरात्रि की पूजा शिव भक्तों के लिए विशेष फलदायी है।