Daily Archive: February 22, 2017

पंजाब नेशनल बैंक के कर्मचारियों ने जनधन खा तधारकों के 4000 एटीएम कार्ड जंगल में ले जाकर जला ये

पंजाब नेशनल बैंक के कर्मचारियों ने जनधन खातधारकों के 4000 एटीएम कार्ड जंगल में ले जाकर जलाये

आजाद हिंद फौज के सोल्जर को क्षेत्रवासियों ने दी श्रद्धांजलि

आज ग्रेटर नॉएडा में आजाद हिंद फौज के सिपाही का गांव पाली में निधन हो गया। जिनकी उम्र 112 वर्ष थी । जिला सूचना अधिकारी राकेश चैहान ने बताया कि 112 वर्षीय रूमाल सिंह का राजकीय सम्मान के साथ पाली गांव में अंतिम संस्कार किया गया है । अंतिम संस्कार के समय जिला प्रशासन के आला अधिकारी व क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे । स्वर्गीय रूमाल सिंह ने देश की आजादी के लिए आजाद हिंद फौज में काम किया था।

ग्रेटर नोएडा के सुत्याना गांव में 12 साल के बच्चे की गला रेत कर हत्या। बिटोरे में मिला शव । पुलिस मौके पर

ग्रेटर नोएडा के सुत्याना गांव में 12 साल के बच्चे की गला रेत कर हत्या। बिटोरे में मिला शव। पुलिस मौके पर

भा ति सी पु बल के उत्तरी-पष्चिम सीमान्त में पुरुस्कार वितरण समारोह

भा ति सी पु बल के द्वारा श्री राजेष कुमार तोमर को उत्तरी-पष्चिम सीमान्त मुख्यालय, चण्डीगढ़ के स्थापना दिवस के अवसर पर महानिदेषक प्रषस्ति पत्र प्रदान किया गया।

39वीं वाहिनी भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल के लिये बड़ा गौरवपूर्ण रहा क्योंकि इस दिन वाहिनीं के सेनानी श्री राजेष कुमर तोमर, को उनके द्वारा किये गये सराहनीय कार्य हेतु श्री कृष्णा चौधरी,(भा.पु.से) महानिदेषक, भा0ति0सी0पु0 बल द्वारा प्रषस्ति पत्र प्रदान किया गया जो कि इस बल व 39वी वाहिनी एवं ग्रेटर नोएडा परिक्षेत्र के लिये बडी गर्व कि बात है। प्रषस्ति पत्र प्रदान करने के अन्य कारण यह भी हैं कि वाहिनीं को उच्च मुख्यालयों से जो भी कार्य दिये जाते हैं, उसे सेनानी महोदय द्वारा पूर्ण लगनता व ईमानदारी एवं कर्मनिष्ठा से पूर्ण किया जाता हैं, इसका तत्कालीन उदाहरण इस बल का स्थापना दिवस का सफल आयोजन लगातार तीसरी बार सेनानी 39वी वाहिनी की अध्यक्षता किया गया।श्री राजेष कुमार तोमर, सेनानी द्वारा समय-समय पर जवानों का मनोबल बढ़ाने हेतु अनेक कार्य किये जाते हैं जैसेः मेडिकल कैम्प, कम्पयूटर कोर्स, कैषलेस कक्षायें इत्यादि व हिमवीर व उनके परिवारो के मनोरंजन व उनके तनाव को दूर रखने के लियें भी वाहिनीं में समय-समय पर अनेक सांस्कृतिक व साहित्यक कार्यक्रमों का आयोजन भी करवाते रहते हैं।वाहिनीं में अनेक अत्यन्त महत्तवपूर्ण व्यक्तियों/सुप्रसिद्ध कलाकारो को निमन्त्रण दिया जाता हैं, जिससे हिमवीरों व उनके परिवारजनों को ऐसे विषेष कलाकारो से मिलने का मौका मिलता हैं एवं वाहिनी के जवानों का मनोबल बढा रहता है।सेनानी महोदय के अध्यक्षता में वाहिनी कैम्प परिसर के आस-पास के इलाको में भी अनेक कल्याणकारी कार्या में महत्वपूर्ण योगदान प्रदान किया जा रहा है। जैसेः-मुफ्त चिकित्सा कैम्प, मुफ्त जूडो कोर्स, महिलाओं को आत्म सुरक्षा हेतु कराते कोर्स करा कर भा0ति0सी0पु0 बल की साख को मजबूत किया हैं व इस समय आस-पास के ईलाको में भी भा0ति0सी0पु0बल की छवि अन्य बलो के मुकाबले काफी सदृढ़ हैं।

यमुना एक्सप्रेसवे पर सड़क हादसे में फैशन ड िजाइन अर्चना की मौत

आज ग्रेटर नॉएडा के यमुना एक्सप्रेसवे पर इलाहाबाद से दिल्ली लौट रही एक फैशन डिजाइन की सड़क हादसे में मौत हो गई।मिली जानकारी के अनुसार आल्टो कर में चार लोग सवार थे। रोहित श्रीवास्तव घायल सुनील वर्मा घायल हो गया है। साथ ही रोहित श्रीवास्तव ने बताया कि ऑल्टो कार डिवाइडर से टकरा कर दूसरी साइड में आगरा की तरफ जा रही और इंडिगो कार के ऊपर पलट गई। इंडिगो में एक जापानी सवार था। जो घायल हो गया है। जापानी टैक्सी लेकर दिल्ली से आगरा जा रहा था।टैक्सी छोड़कर जापानी दूसरी कार से आगरा चला गया।मर्तक अर्चना वर्मा मूल रूप से इलाहबाद की रहने बाली है और दिल्ली के कीर्तिनगर में फैशन डिजाइनर थी। अर्चना अपने परिवार बालो के साथ इलाहाबाद में अपने भाई की शादी में गई थीं। आज सुबह वे अपने भाई सुनील वर्मा और सुनील के साले रोहित श्रीवास्तव के साथ वापस लौट रही थीं। कार रोहित चला रहा था। जब वे जीरो प्वाइंट से कुछ पहले चूहड़पुर गांव पहुंचे तो उनकी आॅल्टो कार के नजदीक से निकली तेज रफ्तार स्काॅर्पियो के झोंके से रोहित धबरा गया। धबराहट में उसका कार से कंट्रोल छूट गया। कार डिवाइडर से टकराकर आगरा की ओर दूसरी लेन पर जा गिरी।इस दर्दनाक हादसे में अर्चना की मौके पर ही मौत हो गई

I.T.S Engineering defeated I.T.S Dental by 2-0

GREATER NOIDA TENNEWS REPORTER LOKESH GOSWAMI

I.T.S engineering College defeated I.T.S Dental in a friendly football match by 2-0. The match was played at I.T.S Engineering Ground on 03.02.2017. The match was witnessed by a huge crowd including students of both the colleges, who were supporting their respective teams. The match was inaugurated by the Director I.T.S Engineering Dr. Vineet Kansal, Director & Principal I.T S Dental Dr. Punit Ahuja.Outstanding performance was shown by the players of the two teams. In the first half Vaibhav Dabral scored a goal in the 28 minutes. The second goal was scored by Boing by a penalty shoot in the 89 minute The match was concluded by Mr. Kishan Singh, Manager Admin presenting winner of Football with Medals, Certificates and Trophies. The Inter College sports meet was organized by Mr. Souvik Bandhoupadhyay and Mr. Agha A Husain.

सावित्री बाईं फूले बालिका इटर कालेज में ए डवेंचर कैंप का आयोजन

​ग्रेटर नॉएडा के सावित्री बाईं फूले बालिका इटर कालेज में एडवेंचर कैंप का आयोजन हुआ । इसमे फर्स्ट क्लास से लेकर 10 बी तक की छात्राओं ने बढ़-चढकर हिस्सा. लिया। स्कूल की प्रिंसिपल रीमा डे ने बताया कि एडवेंचर कैंप मेँ सबसे पहले.कमांडो नेट की ट्रेनिंग दी गयी । इसके बाद टग आफ" वार,मैजिक मेज, लेजर बीम, ट्रेन सोल्जर ,क्रास" फायर, जम्पिंग बॉल रोलिंग बॉल समेत कई गेम्स के बारे मेँ बताया गया और’ प्रशिक्षण दिया गया

जेपी हॉस्पिटल में फिल्म ‘नाम शबाना’ की शू टिंग का समापन

  • फिल्म में विश्वस्तरीय हॉस्पिटल के सीन की मांग के अनुसार जेपी हॉस्पिटल का चयन किया गया
  • करीब दो सौ लोगों ने तीन दिन तक की फिल्म की शूटिंग

एन.सी.आर. में अग्रणी एवं उत्तर भारत में प्रमुख स्थान रखने वाले, नोएडा सेक्टर 128 स्थित मल्टी सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सा संस्थान जेपी हॉस्पिटल में आगामी हिंदी फिल्म ‘नाम शबाना’ की शूटिंग पूरी हुई। बालीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, अभिनेता पृथ्वी राज, अभिनेत्री तापसी पन्नु, निदेशक- शिवम नायर और प्रोड्यूसर- नीरज पांडे सहित करीब दो सौ लोगों की टीम ने तीन दिन तक फिल्म की शूटिंग की। जेपी हॉस्पिटल में शूटिंग के साथ ही फिल्म पूरी हो गई। शूटिंग के समापन के अवसर पर पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया।गौरतलब है कि फिल्म की कहानी के हिसाब से एक विश्वस्तरीय हॉस्पिटल में कुछ सीन को दर्शाना था। इसके लिए फिल्म के प्रोड्यूसरों ने कई हॉस्पिटल्स का मुआयना किया और अंत में जेपी हॉस्पिटल का चयन किया। शूटिंग से पहले फिल्म के प्रोड्यूसर नीरज पांडे ने स्वयं जेपी हॉस्पिटल आकर यहां की संरचनात्मक ढांचों एवं अन्य सुविधाओं की जांच की और विश्वस्तरीय सुविधाओं से संतुष्ट होने के बाद फिल्म की शूटिंग करने का निर्णय लिया।बता दें कि आगमी फिल्म ‘नाम शबाना’ अक्षय कुमार एवं तापसी की पिछली फिल्म बेबी से जुड़ी है जिसमें एक लड़की (तापसी पन्नु) के जासूस बनने की कहानी दिखाई गई है। इस फिल्म की शूटिंग के लिए 17 फरवरी को ही टीम मुंबई से जेपी हॉस्पिटल पहुंच गई थी। शूटिंग की शुरुआत 19 फरवरी से हुई और 21 फरवरी तक चली। इस दौरान फिल्मी कलाकारों को जेपी हॉस्पिटल के विशाल परिसर का कुछ हिस्सा शूटिंग के लिए दिया गया था। इस दौरान फिल्म की अधिकांश शूटिंग रविवार और देर रात को गई ताकि मरीजों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।पत्रकार सम्मेलन में ‘नाम शबाना’ की टीम ने जेपी हॉस्पिटल की व्यवस्था एवं सुविधाओं की जमकर सराहना की और यह भी कहा कि फिल्म की कहानी की मांग के अनुसार जिस तरह की लॉबी एवं लोकेशन्स की जरूरत थी वह जेपी हॉस्पिटल में उनको मिली। फिल्मी कलाकारों ने हॉस्पिटल के कर्मचारियों और अन्य सहयोगियों की भी तारीफ की।इस अवसर पर जेपी हॉस्पिटल के सी.ई.ओ. मनोज लूथरा ने कहा, “‘नाम शबाना’ टीम के साथ जुड़कर बहुत अच्छा लग रहा है। इसक फिल्म की शूटिंग के लिए भारत के अनेक हॉस्पिटल्स में से जेपी हॉस्पिटल के नाम का चयन किया जाना सम्मान का विषय है। वास्तव में जेपी समूह द्वारा जेपी हॉस्पिटल का निर्माण भारत में उचित मूल्य पर विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवा की बढ़ती मांग को पूरा करने की प्रतिबद्धता के तहत किया गया है। अभी तक का हमारा प्रयास यह दर्शाता यह है कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।”उन्होंने यह भी कहा कि आशा है कि फिल्म ‘नाम शबाना’ जरूर लोगों को पसंद आएगी और यह अक्षय कुमार के जीवन की सबसे अच्छी फिल्म बनेगी।जेपी हॉस्पिटल के बारे में-

नोएडा स्थित जेपी हॉस्पिटल जेपी ग्रुप की एक प्रमुख ईकाई है। यह हॉस्पिटल 18 एकड़ क्षेत्रफल में फैला हुआ है। हॉस्पिटल की योजना और डिज़ाइन 1200 बेड्स से युक्त टर्शरी केयर स्पेशलिटी सुविधा के रूप में तैयार की गई है। प्रथम चरण में 525 बेड्स के साथ इसका सफल संचालन किया जा रहा है।

जेपी हॉस्पिटल अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवाओं, नैदानिक सेवाओं एवं आधुनिक तकनीकों से युक्त सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल है, जो आम जनता की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विशेषज्ञ सेवाएं प्रदान करता है। हॉस्पिटल की योजना, डिज़ाइन एवं निर्माण कार्य इसे भारत के कुछ ही गोल्ड लीड प्रमाणित हॉस्पिटल इमारतों में शामिल करते हैं।