Daily Archive: February 14, 2017

मतदान के बाद अब मतगणना की तैयारी में जुटा ज िला प्रशासन.

जनपद में मतदान शान्तिपर्वूक सम्पन्न होने के उपरान्त जिला प्रशासन के द्वारा आगामी 11 मार्च को फूलमंडी में होने वाली मतगणना के लिये तैयारी आरम्भ कर दी है। इस कड़ी में जिला अधिकारी एन पी सिंह के द्वारा अपने कैम्प आफिस नोएडा के सभागार में बैठक करते हुये अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये कहा कि इस कार्य से जुडे अधिकारियों के द्वारा अभी से अपनी तैयारियॉ आरम्भ कर दी जाये।
डीएम ने कहा कि 11 मार्च को होने वाली मतगणना के दौरान तीनों विधान सभाओं में 14-14 टेबिल लगाकर गणना कार्य भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार पूर्ण किया जायेगा और एक टेबिल पर 4 गणना कार्मिकों की तैनाती होगी। अतः गणना कार्य में जिस स्टाफ को लगाया जायेगा उसकी सम्बन्धित अधिकारियों के द्वारा ड्यूटी तथा प्रशिक्षण का कार्य समय रहते पूर्ण कर लिया जाये। इसीप्रकार समस्त आर ओ के द्वारा अपने अपने उम्मीदवारों के साथ सामजस्य स्थापित करते हुये उनके मतगणना एजेन्ट बनाने का कार्य पूर्ण करा लिया जाये और निर्धारित तिथि पर उन्हें मानकों के अनुसार प्रशिक्षण प्रदान कर दिया जाये ताकि मतगणना का कार्य पूर्ण पादर्शिता के साथ सम्पन्न हो सकें।
जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना के दिन इस कार्य में गणना एजेन्टों के खान-पान की सस्ती दर एवं शुद्ध क्वालिटी के साथ खाना-नाश्ता आदि आसानी से मिल सकें इसके लिये 10 फरवरी की तर्ज पर गेट नम्बर 5 के बाहर जनाहार खान-पान की व्यवस्था कराते हुये उसकी जानकारी सभी उम्मीदवारों को उपलब्ध करा जाये ताकि उनके मतगणना एजेन्टों को आसानी से खाद्य पदार्थ उपलब्ध हो सकें। श्री सिंह ने यह भी कहा कि गणना कार्य में जो कार्मिक लगेंगें उनके लिये वहॉ पर खान-पान की व्यवस्था के लिये जिला पूर्ति अधिकारी के स्तर से कार्यवाही की जायेगी और अच्छी क्वालिटी का खान-पान व्यवस्था बनायी जायेगी और जो खाद्य सामग्री वहॉ तैयार की जायेगी वह खाद्य विभाग के सुपरवीजन में तैयार होगी ताकि सभी कार्मिकों को अच्छी प्रकार की खाना एवं नाश्ता उपलब्ध हो सके।
उन्होने कहा कि वैरीकेटिंग का कार्य लोक निर्माण विभाग के सुपरवीजन में मानकों के अनुसार नाामित ठेकेदार से कराया जायेगा इसके अतिरिक्त मतगणना स्थल पर मीडिया सेन्टर, सामान्य प्रेक्षक रूम, कम्प्यूटर रूम तथा अन्य व्यवस्थाओं की मानकों के अनुसार तैयारी सम्बन्धित अधिकारी के द्वारा सम्पन्न करा ली जाये। मतगणना कार्मिकों एवं मतगणना एजेन्टों को जो प्रशिक्षण प्रदान किया जाना है उसका कार्यक्रम तैयार करते हुये उसे भी अन्तिम रूप दिया जाये ताकि समय पर सभी को प्रशिक्षण प्रदान कर दिया जाये।
आहूत बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, अपर जिलाधिकारी वित्त केशव कुमार, नगर मजिस्टेªट नोएडा रामानुज सिंह, उप जिलाधिकारी सदर राजेश कुमार सिह, दादरी अमित कुमार सिंह, जेवर वी के श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्साधिकारी डा अनुराग भार्गव, जिला विकास अधिकारी डा रामआसरे, जिला विद्यालय निरीक्षक भीम सिंह, तथा अन्य अधिकारी गण भी मौजूद थे-राकेश चौहान सूचनाधिकारी।

बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने अपने हर्बल फूड पार्क का किया भूमि पूजन

आज ग्रेटर नॉएडा के सेक्टर 20 बी में बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने अपने हर्बल फूड पार्क का भूमि पूजन किया। जिसमे बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण हबन कर पूजन किया । पतंजलि आयुर्वेद ने यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे 455 एकड़ जमीन ली है, जिसमें 1400 करोड़ रूपये का निवेश किया जाएगा। स्थानीय युवाओं के लिए इस हर्बल पार्क के लिए पतंजलि ने 8907 नौकरियां निकाली हैं। विभिन्न पदों पर इन नौकरियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।दूसरी ओर, इस पूरे प्रोजेक्ट के जरिए पतंजलि 80 हजार डायरेक्ट और इनडायरेक्ट जाॅब देगी। फूड पार्क में सब्जियों से बनने वाले उत्पाद, अनाज के उत्पाद, घी, जूस और सैकड़ों टन तेल का उत्पादन हर रोज किया जाएगा। उधर, आज सुबह हुए भूमि पूजन में भूमि पूजन में जिलाधिकारी एनपी सिंह और यमुना आॅथोरिटी के सीईओ डाॅ अरूणवीर सिंह शामिल हुए।आसपास के गांवों के हजारों लोगों ने भी हिस्सा लिया।