Daily Archive: February 1, 2017

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के अध्यक् ष श्री केशव प्रसाद मौर्य जी के साथ दादरी विधा नसभा में जनसभा को सम्बोधित करते हुए।

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष श्री केशव प्रसाद मौर्य जी के साथ दादरी विधानसभा में जनसभा को सम्बोधित करते हुए।

गलगोटिया कॉलेज में सौर प्रौद्यौगिकी और प् रबंधन बल पर तीन दिवसीय प्रशिक्षण सेमीनार का आ योजन

नॉलिज पार्क स्थित गलगोटिया कॉलिज ऑफ इंजिनियरिंग एण्ड टैक्नॉलोजी में विद्युत विभाग भारत सरकार के राष्ट्रीय विद्युत प्रशिक्षण संस्थान के सहयोग से बिजली क्षेत्र में नवीनतम रूझानो, सौर प्रौद्यौगिकी और प्रबंधन बल पर तीन दिवसीय प्रशिक्षण सेमीनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को मैकेनिकल इंजिनियरिंग विभाग जीसीईटी के द्वारा आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम में वक्ता के रूप में डॉ0 के0 पी0 सिह परमार, सहायक निदेशक (तकनीकी) राष्ट्रीय विद्युत प्रशिक्षण संस्थान एवं अमित मिश्रा सहायक निदेशक एन0,पी0,टी0,आई0 ने भाग लेते हुए कहा कि देश में वर्तमान समय में सौर ऊर्जा से विद्युत उत्पादन लगभग 8513 मेगा वॉट है। इसी ओर काम करते हुए विद्युत मंत्रालय द्वारा वर्ष 2022 तक 100000 मेगा वॉट का लक्ष्य रखा गया हैं। छात्रों से बताया कि राष्ट्रीय विद्युत प्रशिक्षण संस्थान सम्पूर्ण भारत में तकनीकी संस्थानो के छात्रों के लिए कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित कर रही है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को सौर ऊर्जा के क्षेत्र में तकनीकी और प्रबंधन के विभिन्न पहलुओं के बारे में अवगत कराना है। ताकि रोजगार के अवसर अधिक से अधिक प्रदान किए जा सके। डॉ0 परमार ने छात्रों को सौर विकिरण भौतिकी और सौर प्रौद्योगिकी के मूल तत्वों को समझाते हुए सौर ऊर्जा की विकास निति के पहलुओं विकास योजनाओं और चुनौतियोें के बारे में बताया। अमित मिश्रा ने बिजली उत्पादन को समझाते हुए ऊर्जा के विभिन्न स्रोंतो एवं पारंपरिक ऊर्जा संयत्रों जैसे हाईड्रो, थर्मल और परमाणु, पवन प्रणाली परिषण प्रणाली व राष्ट्रीय ग्रिड, के नवीनतम तकनीकों के विकास के बारे में चर्चा की। कॉलिज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने प्रशिक्षण संस्थान को धन्यवाद देते हुए कहा कि ऐसे सेमिनार छात्रों के तक तकनीकी ज्ञान के लिए बहुत मददगार और उपयोगी होते है। सेमीनार में डॉ0 वी0,के0 दिवेदी निदेशक गलगोटिया कॉलिज, आसिम कादरी मुख्य अधिकारी एम0,ई0 विभाग और विभागीय शिक्षक उपस्थित रहे।

दादरी विधानसभा से बीजेपी उम्मीदवार मास्ट र तेजपाल सिंह नागर ने दादरी नगर में प्रचार कर मांगे वोट

दादरी विधानसभा से बीजेपी उम्मीदवार मास्टर तेजपाल सिंह नागर ने दादरी नगर में प्रचार कर मांगे वोट । मास्टर तेजपाल ने अपने चुनाव प्रचार का प्रराम्भ दादरी में 24 फूटा रोड से किया। सभी कालोनीवासियों ने मास्टर तेजपाल का भव्य स्वागत कर पूर्ण समर्थन देने का वायदा किया। 24 फूटा रोड कालोनीवासियों ने वर्तमान विधायक पर आरोप लगाया की वो कभी उनके बीच नहीं आये ना ही कोई विकास कार्य उनकी कॉलोनी में कराया है। मास्टर तेजपाल नागर ने कालोनीवासियों को भरोसा दिलाते हुए कहा की वह जनता के बीच के नेता है और हमेशा उनके बीच रहेंगे आगे उन्होंने कहा की पिछले 10 सालों से जो विकास रुका हुआ है उस विकास को कराया जायेगा। मास्टर तेजपाल ने कॉलोनी वासियों को पूर्ण विकास का वादा किया। 24 फूटा रोड कॉलोनी के बाद मास्टर तेजपाल ने पिंक सिटी, प्रीत विहार, तुलसी विहार, पंजाबी मौहल्ला, ब्रह्मपुरी, रूपवास आमका रोड कॉलोनी, वेद विहार, गौतमपुरी, आदि कॉलोनियों में प्रचार किया। गौतम पूरी में मनीराम गौतम ने अपने विचार रखते हुए कहा भारतीय जनता पार्टी ही ऐसी पार्टी है जो सबका साथ सबका विकास की राजनीति करती है। मनीराम गौतम ने सपा और बसपा पर जाति की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा की ये पार्टियां वोट के लिए जाति का प्रयोग करके मतदाताओं को बेवकूफ़ी बनाती है। मनीराम गौतम ने सभी कालोनीवासियों की ओर से पूर्ण वोट और सपोर्ट देने का वादा किया। मास्टर तेजपाल ने भी सभी को भरोसा दिलाया की वह सभी को साथ लेकर चलेंगे। मास्टर तेजपाल ने आगे कहा की वह कभी जातिगत राजनीति में नहीं फसेंगे तथा भारतीय जनता पार्टी की सबका साथ सबका विकास वाली निति पर चलेंगे। मास्टर तेजपाल ने अधिक से अधिक संख्या में कमल के फूल पर वोट देने की अपील की। कालोनीवासियों ने भी मास्टर तेजपाल को अधिक से अधिक वोटो से जिताने का आश्वासन दिया और कहा की सभी क्षेत्रवासी आपके साथ है। मास्टर तेजपाल के इस जनसंपर्क में मनीराम गौतम, सुनील गौतम, ज्ञानदेव गौतम, पप्पू गौतम, अनिल गौतम, गंगासरण गौतम, मैनेजर नैनसिंह गौतम, आदर्श गौतम, रानू गौतम, पुनीत गौतम, युसूफ खान, मोहम्मद यासीन, उन्नत शर्मा, प्रवीण नागर, रामवीर चौधरी, सोहनलाल भाटी, राधाचरण भाटी, हरीश रावल, उमेश खटाना, संजय शर्मा, सुरेन्द्र खारी, सतेन्द्र खारी, मुकेश शर्मा, अमित गौतम, राम महर यादव, केशराम भाटी, रामटेक नागर, ईश्वर कटारिया, भोपाल सिंह खारी, कुन्दन सिंह चावड़ा, रतन सिंह, भूप सिंह रावल, राजपाल भाटी, केशराम नागर, जितेन्द्र नागर, देवदत्त शर्मा, मांगते भाटी, रघुवर दयाल, राजेंद्र भाटी, सुखवीर नागर सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

अंडर 19 क्रिकेट टूर्नामेंट में बैंगलोर की टीम ने की 91 रन से जीत हासिल

आज ग्रेटर नोइड के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अंडर 19 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया ।मैच बैंगलोर और यूपी की टीम के बीच शुरू हुआ जिसमे यूपी की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया मैदान में बेटिंग करने उतरी बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 181 रन बनाए जबाब में यूपी की टीम ने 19 ओवर में 90 राण ही बना सकी और बैंगलोर की टीम ने 91 रनों से विजय प्राप्त की ।और मेन ऑफ़ द मैच आशिफ रहे ।