Author Archive: parichowk.com

About parichowk.com

www.parichowk.com is a live blog of Greater Noida and Yamuna Expressway..It publishes news, events, issues, happenings, developments, grievances - as it happens

आई टी एस डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में इंडियन आॅर्थोडोंटिक्स सोसाइटी की चार दिवसीय ने शनल कांफे्रस का हुआ आयोजन

आई टी एस डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में इंडियन आॅर्थोडोंटिक्स की 23वीं चार दिवसीय नेशनल कांफ्रेस का आयोजन 21 से 24 फरवरी 2019 तक होगा। इस अवसर पर संस्थान के प्रधानाचार्य डाॅ0 सचित आनंद अरोडा ने बताया कि भारत के अलावा श्री लंका, बांग्लादेश, मलेशिया, दक्षिणी अफ्रीका, हंगरी तथा इथोपिया से लगभग 2000 से अधिक प्रतिभागियों के भाग लेने की सम्भावना है।

चार दिवसीय इस सम्मेलन में विशेषज्ञों द्वारा दांतों के आधुनिक इलाज के तरीकों का आदान प्रदान किया जायेगा जिससे भविष्य में दंत मरीजों को फायदा होगा। सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में हंगरी के डाॅ पीटर बॅार्बले, यूके के डाॅ वारगन वेडर, एम्स, दिल्ली के दंत विभाग के निदेशक डाॅ ओपी खरबंदा, केजीएमसी, लखनऊ के आॅर्थोडांेटिक्स विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ प्रदीप टंडन, मौलान आजाद, दिल्ली के आॅर्थोडांेटिक्स विभाग की विभागाध्यक्षा डाॅ0 तुलिका त्रिपाठी एवं अन्य कई विशेषज्ञ दंत चिकित्सा के क्षेत्र में हो रहे नित नये बदलाव एवं इलाज के तरीकों को शामिल प्रतिभागियों से साझा करेंगे।

कार्यक्रम में आयोजन कमेटी के अध्यक्ष एवं आई टी एस डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा के आॅर्थोडोंटिक्स विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ अनिल मिगलानी ने बताया कि इस कांफ्रेस में मुख्यतः टेढे-मेढे दांतों को अल्प समय में सीधा करना तथा बिना तार के अलाइनर सिस्टम के माध्यम से भी दांतों को सीधा करने के तरीके विशेषज्ञों द्वारा बताये जायेंगे जिससे कांफ्रेस में उपस्थित सभी प्रतिभागियों को मरीजों का इलाज करने में आसानी होगी।

ईटा-२स्थित ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल में इं टरस्कूल प्री-प्राइमरी स्पोर्ट कॉम्पिटशन “गेम्बोल” का हुआ आयोजन

ईटा-२स्थित ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल में इंटरस्कूल प्री-प्राइमरी स्पोर्ट कॉम्पिटशन गेम्बोल 2019 का आयोजन किया गया।जिसमे स्कूल के विद्यार्थियों के साथ-साथ 10 जिसमे स्कूलों ने भी भाग लिया। ग्रेटर वैली ,फुट प्रिंट ,शैम ट्यूलिप,माइटी माइंडस, वंडर किड्स ,स्माइलिंग इंटेलिजेंट,ज्ञान ज्योति ,ब्लूमिन्ग पावर,दिल्ली वर्ल्ड स्कूल,डीपीएस (खुर्जा) कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना द्वारा हुई जिसको स्कूल की छात्राओं ने नृत्य द्वारा प्रस्तुत किया।

विद्यार्थियों केलिए दौड़ प्रतियोगिता रखी गई ,जिसमे वर्ग 2.5वर्ष से 5.5 वर्ष तक के विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।कार्यक्रम में फादर सेबस्टियन तथा जितिन विशिष्ट अतिथि रहे।नन्हें-नन्हें बच्चों ने दौड़ द्वारा उपस्थित सभी दर्शकों मन मोह लिया।ग्रेड्स इंटरनेशनल स्कूल छात्रों के अंदर छिपि प्रतिभा को निखारने का कार्य करता है स्कूल का उद्देश्य समाज को प्रतिभाशाली व शिक्षित नागरिक प्रदान करना है ,जिसके लिए समय- समय पर इस तरह के कार्यक्रम स्कूल में आयोजित किए जाते है।

प्रतोयोगिता में प्रथम स्थान पर ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल रहा और द्वितीय स्थान पर ज्ञान ज्योति स्कूल रहा परन्तु प्रथा के अनुसार ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल ने चैंपियन ट्रॉफी ज्ञान ज्योति स्कूल को प्रदान की ।

स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती अदिति बासु ‘रॉय’ ने अतिथियों को स्मृति चिह्न देकर उनका आभार प्रकट किया।स्कूल में आए अध्यापक व अध्यापिकाओंको भी धन्यवाद भी कहा।फादर सेबस्टियन ने प्रेरणादायक बातें कहकर बच्चों को पढ़ाई व खेलके प्रति प्रेरित व जागरूक किया।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा पुलिस के कई थानाध्यक्षों का तबादला

नोएडा, ग्रेटर नोएडा पुलिस के कई थानाध्यक्षों का तबादला

ग्रेटर नोएडा : आज नोएडा व ग्रेटर नोएडा के कई कोतवाली व थानाध्यक्षों के तबादले कर दिए गए. नोएडा मीडिया सेल ने थानाध्यक्षों की  इसकी सूची जारी की है। सभी ट्रांसफर किए गए थानाध्यक्षों के नाम व जगह का नाम दिया गया है।

आईआईएमटी कॉलेज में कोम्‍बेट मैनेजमेंट फे स्‍ट का आयोजन

ग्रेटर नोएडा: कारोबार बड़ा हो या छोटा आपको कारोबार का विवरण तैयार करना जरूरी है। जिससे निवेशकों, बैंकर और अन्य रुचि रखने वाले को बता सके की आपका कारोबार कितना सक्षम हैं। ये बाते मुख्‍य अतिथी सेवन सीस की निदेशक गीतिका अग्रवाल ने आईआईएमटी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट में आयोजित कोम्‍बेट मैनेजमेंट फेस्‍ट मे कही ।

चार्टर्ड इंजीनियर वी के आर्या ने कहा कि आपका विचार नया और मार्केट के अनुरूप होना चाहिये।

आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल मयंक अग्रवाल ने कहा हमे प्लान बनाते समय मार्केट और टार्गेट उपभोक्ता का ध्यान रखना चाहिये।और उन्होने कार्यक्रम के अन्त में उपस्थित सभी अतिथियों का धन्यवाद किया ।

आईआईएमटी कालेज ऑफ मैनेजमेंट के निदेशक डॉ राहुल गोयल ने कहा कि नया ब्‍यवसाय कैसे शुरु करे, क्‍या सावधानिया बरते, कैसे नयी योजना बनाये जिससे लम्‍बे समय तक मार्केट मे टिक सके इन्‍ही बातो को ध्‍यान मे रखकर नालेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट में मे कोम्बेट मैनेजमेंट फेस्ट आयोजित किया गया जिसमें बिजनस प्‍लान- राकेट योर आयडिया, बिजनस क्‍विज- थिंक टैंक , एड मैड शो -बेचे तो जाने ,कार्पोरेट ड्रेसिंग रैंप वाक का आयोजन किया गया । इस कम्‍पटीशन मे विभिन्न कॉलेजों के छात्र –छात्रओं ने भाग लिया । जिनमे मुख्‍य रुप से शारदा यूनीवर्सिटी ,जीएनआईटी, मंगलमय, एनआईईटी, एक्‍यूरेट, एबीईएस, केसीसी प्रमुख है। बिजनस प्‍लान मे प्रथम स्‍थान पर एस के सैफुददीन ,श्‍याम कुमार एवं सलीम की टीम रही तथा दूसरे स्‍थान पर प्रियाशी एवं सनाया की टीम रही। एड मैड शो में प्रथम स्‍थान पर नीक्‍की एवं नंन्‍दनी की टीम रही दूसरे स्‍थान पर चावी एवं आयुशी की टीम रही। बिजनस क्‍विज में प्रथम स्‍थान पर रयान अहमद दूसरे स्‍थान पर आयुष रहे । कार्पोरेट ड्रेसिंग रैंप वाक में प्रिया एवं शिवम ने बाजी मारी ।

आईआईएमटी कालेज ऑफ मैनेजमेंट डीन डॉ. अंशुल शर्मा ने कहा कि हमारे पास नयी योजना के साथ उसको साकार करने की क्षमता भी होनी चाहिये।साथ ही उन्‍होने कोम्‍बेट मैनेजमेंट फेस्‍ट मे भाग लेने वाले छात्रों को बधाई दी |

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने शहीद सैनिकों के परिजनों के लिए दिया एक माह का वेतन

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने शहीद सैनिकों के परिजनों के लिए दिया एक माह का वेतन
पुलवामा में शहीद हुए जांबाज सैनिकों के परिवारों की पूरे देश से हर संभव मदद की जा रही है।
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने अपने 01 माह का वेतन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शहीद परिवारों की सहायता के लिए दिया।
जैसा कि विदित ही है कि 14 फरवरी को अचानक शहीदों के बलिदान की खबर सुनकर पूरा देश स्तब्ध और शोक में डूब गया था तथा पडोसी देश की इस कायराना साजिश को दुनिया के सभी देशों ने बुरा कहा और देश में भी जगह-जगह शहीदों को सम्मान दिलाये जाने व शहीदों की शहादत का बदला लिये जाने के प्रदर्शन होते रहे। देश के विभिन्न सामाजिक व सरकारी संगठनों ने भी आगे आकर शहीद परिवारों की सहायतार्थ मदद के लिए हाथ बढाये।
उसी क्रम में दिनांक 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश की विधानसभा में विधायकों की पहल पर पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों की सहायता के लिए विधानसभा के सभी सदस्य अपने 01 माह का वेतन देंगे। उसी क्रम में जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को, उनके कालीदास मार्ग स्थित आवास पर अपने 01 माह का वेतन, चेक के रूप में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों की सहायतार्थ समर्पित किया।

विधवा महिला ने 2 रिश्तेदारों पर लगाया गैंग रेप का आरोप

विधवा महिला से गैंगरेप का मामला, महिला ने दो रिश्तेदारों पर लगाया आरोप, नशीला प्रदार्थ पिलाकर किया गैंगरेप का आरोप, दादरी थाना क्षेत्र के ओमिक्रोन-2 की घटना।