Author Archive: parichowk.com

About parichowk.com

www.parichowk.com is a live blog of Greater Noida and Yamuna Expressway..It publishes news, events, issues, happenings, developments, grievances - as it happens

Eid-U.K.- futra celebrated in Gr Noida

*जहांगीरपुर में हर्षोल्लास से मनाई गई ईद*

*एस डी एम व सीओ जेवर की मौजूदगी में नवाज अदा की गई*

*जहांगीरपुर-(विनय शर्मा)*कस्बे में आज झाझर रोड पर स्थित ईदगाह पर ईद की नवाज सुरक्षा के बीच शांति पूर्वक सम्प्पन हुई धूम अमन और भाईचारे की मांगी गई दुआ रमजान का एक महीना खत्म हो गया है 26 जून को ईद मनाई गई इस दिन मुस्लिम मस्जिदों में जाकर नमाज अदा करते हैं ईद के दिन परिवार वाले व् दोस्त इकट्ठे होकर एक दूसरे से गले मिलते हैं सब लोग साथ में मिलकर खाना खाते हैं ईद-उल-फितर मुस्लिम कैलेंडर में ईद-उल-फितर का अपना महत्व है इसका कनेक्शन किसी ऐतिहासिक घटना से नहीं है यह वह दिन होता है जिस दिन मुस्लिम अल्लाह का शुक्रिया अदा करते हैं रमजान के दिनों में मजबूती देने के लिए अदा किया है रमजान का इस्लाम में बहुत बड़ा महत्व है रमजान के 1 महीने के दौरान सूरज उगने से लेकर डूबने तक उपवास रखा जाता है ईद के दिन लोग मस्जिदों में जाकर इकट्ठे होकर नवाज अदा करते हैं इस दिन नए कपड़े पहने जाते हैं नए नए पकवान बनाए जाते हैं ईद के दिन गिफ्ट कार्ड भी एक-दूसरे को भी दिए जाते हैं ईद खुशी के तौर पर मनाई जाती है यह वह खुशी होती है जो एक अहम काम पूरा करने पर मिलती है इस मौके पर उपजिलाधिकारी जेवर शुभी काकन पुलिस क्षेत्र अधिकारी जेवर दिलीप सिंह नगर पंचायत अध्यक्ष मूलचंद शर्मा सभासद बालेंद्र कौशिक भा कि यू जिला उपाध्यक्ष सोनू चौधरी चौकी प्रभारी कुलदीप मलिक आतिफ खान का काशिम अल्वी शाहरुख इदरिशी आमिर अल्वी मौलाना रिहान रचित आर्य संदीप नादर फजले आलम सलमानी के अलावा कस्बे के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे व् सभी क्षेत्रवासियों की ओर से ईद उल फ़ितर की दिली मुबारकबाद दिया
*(रिपोर्ट विनय शर्मा पत्रकार जहांगीरपुर)*

नोएडा अथॉरिटी के सीईओ अमित मोहन प्रसाद और डीसीईओ सौम्य श्रीवास्तव सेक्टर 35 में नाले की सफ़ाईं का जायजा लेते हुए.

नोएडा अथॉरिटी के सीईओ अमित मोहन प्रसाद और डीसीईओ सौम्य श्रीवास्तव सेक्टर 35 में नाले की सफ़ाईं का जायजा लेते हुए.

YOUNG ENGINEER GIRL ALLEGEDLY RAPED AT GREATER NOIDA

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर इलाके के जीटा 1सेक्टर के AVJ सोसाइटी के एक फ्लैट के अंदर एक इंजीनियर लड़की के साथ फ्लैट में घुस कर लड़की के साथ रेप करने का प्रयास ।सोसाइटी के गार्ड ने ही दिया घटना को अंजाम लोगो का हंगामा जारी मोके पर कई पुलिस की गाड़ी पहुची ।सोसाइटी में पुलिस ने 2 घण्टे के अंदर आरोपी गार्ड को किया बातरूम से बरामद पब्लिक ने पुलिस की गाड़ी को घेरा किसी तरीके से पुलिस आरोपी को ले के थाने पहुची ।

ग्रेटर नोएडा: गुड़गांव से अपहरण कर गैंगरे प मामला-देह व्यापार से जुड़ा निकला मामला, 2 ट्र ांसपोर्टर समेत 4 अरेस्ट.

ग्रेटर नोएडा: गुड़गांव से अपहरण कर गैंगरेप मामला-देह व्यापार से जुड़ा निकला मामला, 2 ट्रांसपोर्टर समेत 4 अरेस्ट.

ग्रेटर नोएडा में चलती कार में महिला से रेप करने के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, कार भी बरामद।

ग्रेटर नोएडा में चलती कार में महिला से रेप करने के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, कार भी बरामद।

यमुना एक्सप्रेसवे पर दुर्घटना-निर्यंत्र ण के लिए टोल प्लाजा पर मिलेगी फ्री चाय-कॉफी

Lokesh Goswami यमुना एक्सप्रेसवे पर दुर्घटना को रोकने के लिए तीनो टोल प्लाजा पर मिलेगी फ्री चाय-कॉफी। मिली जानकारी के अनुसार यमुना एक्सप्रेसवे पर अधिक्तर दुर्घटना रात एक बजे के बाद ही होती है। हादसे राइट्स के सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक प्राधिकरण ने दावा किया है कि एक्सप्रेस वे पर सबसे अधिक दुर्घटना रात एक बजे से सुबह छह बजे के बीच होती है। इस समय चालकों को नींद आने की संभावना अधिक रहती है। चालकों को नींद न आए इसके लिए जेपी इंफ्रा को नि:शुल्क चाय व कॉपी देने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जेवर टोल प्लाजा समेत मथुरा व आगरा के टोल प्लाजा पर वाहन चालकों को चाय व काफी देकर उनकी नींद को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

समसारा ने मनाया योग दिवस

समसारा विद्यालय के विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में सहायक है और विद्यार्थियों के मानसिक विकास के साथ – साथ शारीरिक और सामाजिक विकास पर भी बल देता है । विद्यालय में होने वाली प्रार्थना सभा इसका महत्वपूर्ण उदाहरण हैं जहाँ दिन की शरुआत योग के साथ की जाती है । योग ज्ञानियों के समान समसारा विद्यालय का भी यही मानना है कि शरीर को संतुलित बनाने और एक सकारात्मक सोच विकसित करने में योग एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है । योग हमारी सोचने समझने की शक्ति को तो विकसित करता ही है साथ ही हमें हमारे लक्ष्य की ओर ध्यान केंद्रित करने का भी मार्ग दर्शाता है । विश्व योग दिवस के दिन समसारा विद्यालय के सभी स्टाफ के सदस्यों जिसमें प्रशासनिक स्टाफ , शिक्षण स्टाफ , मेंटेनेंस स्टाफ व् विद्यार्थियों को मिलाकर लगभग 60 लोगों ने भाग लिया और पूरे राष्ट्र के साथ योग किया । समसारा विद्यालय में आयोजित इस योग कार्यशाला के संचालक रहे संसाई प्रदीप वर्मा जी | समसारा विद्यालय के परिसर में सुबह नौ बजे से योग की शुरुआत हुई । जिसमें सूर्य- नमस्कार, अनुलोम – विलोम , नौका आसन , भुजंगासन , प्रणायाम,कपालभाती, भ्रामरी , भस्त्रिका और हास्यासन की मुद्राएं की गयीं। अंत में समसारा विद्यालय की प्रधानाचार्या कैप्टेन प्रवीण रॉय जी ने सभी को योग अपनाने और एक संतुलित जीवन जीने की सीख दी और एक अच्छे कार्य में भागीदारी के लिए सभी को धन्यवाद दिया ।

भारत तिब्बत सीमा पुलिस में मनाया गया अन्त राष्ट्रीय योग दिवस

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल का नाम जैसे ही जुंबा पर आता हैं, देषभक्ति का जज्बा खुद ब ख्ुद दिलो दिमाग में पैदा हो जाता हैं। देष के सजग प्रहरी कहे जाने वाले भा0ति0सी0पु0 बल के जवानों पर सीमा के साथ देष के भीतर भी कई महत्तवपूर्ण स्थानों की सुरक्षा की जिम्मेदारियाँ हैं। इन जिम्मेदारियों के पूर्ण निर्वहन के साथ साथ जवानों को स्वस्थ रहना अत्यन्त आवष्यक है। योग शरीर व मस्तिष्क को स्वस्थ रखने का सर्वात्तम माध्यम हैं।
आज दिनांक-21 जून 2017 को 39वीं वाहिनीं भा0ति0सी0पु बल के परिसर में अन्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भव्य योग षिविर का आयोजन किया गया, जिसमें श्री इन्दू भूषण झॉ, सेनानी, श्री विपिन कुमार, द्वितीय कमान के साथ 39वी वाहिनीं के समस्त अधिकारी, अधिनस्थ अधिकारी एवं जवान उपस्थित थे। योग संपूर्ण स्वास्थय एवं आध्यात्म का सबसे स्पष्ट मार्ग हैं। यह अपने आप मे समग्र जीवन पद्धति है तथा योग आत्मा औश्र चेतना की विषय वस्तु हैं। योग से स्वस्थ, शरीर तीक्ष्ण बुद्धि, असीम स्मृति, स्थिर चित्त, संयमित मन, असीम आत्मबल, तेज एवं पराक्रम को प्राप्त कर सकते हैं। सेनानी महोदय द्वारा बताया गया कि प्रत्येक पदाधिकारी को योग के प्रति रुचि दिखानी चाहिए व योग को सीख कर अपने जीवन में अमल करना चाहिए एवं यह भी बताया कि योग से शरीर मे लचक आती हैं व योग के माध्यम से ही हमारा शारीरिक, मानसिक एवं आत्मिक विकास सम्भव है। योग शरीर में रक्त प्रवाह, स्नायु तन्त्र व पाचन शक्ति को सदृढ़ करता है व शरीर को रोगो से बचाता हैं। श्री इन्दू भूषण झॉ, सेनानी 39वीं वाहिनीं ने कहा कि योग केवल योग दिवस पर ही करने के लिये नही हैं, अपितु योग षिविर का आयोजन समय-समय पर अपने आस-पास के क्षेत्रो में करवाया जाना चाहिए जिससे योग से अनभिज्ञ लोगों को योग के प्रति जागरुक किया जा सके। वाहिनी के सभी पदाधिकारियों ने उत्साह के साथ व्यायाम, आसन, प्राणायाम, ध्यान एवं विभिन्न प्रकार के योगासन किये गये।